सावन के अवसर पर झारखंड के देवघर में देशभर से श्रद्धालु लाखों की भीड़ में बाबा बैद्यनाथ के दर्शन के लिए पहुंचते हैं. ऐसे में कई बार अनोखे भक्त भी देखने को मिलते हैं, जो देवघर अलग साज सज्जा और निष्ठा के साथ मंदिर पहुंचते हैं. ऐसा ही एक अनूठा समूह बिहार के समस्तीपुर जिले के 17 दोस्तों का है, जो 9 बाइकों पर सवार होकर बाबा बैद्यनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे. बाबा बैद्यनाथ के जलाभिषेक के बाद अब ये सभी रजरप्पा मंदिर में मां छिन्नमस्तिका के दर्शन के लिए जा रहे हैं.

रोमांचकारी और भक्ति से भरपूर यात्रा
बाइक यात्रा में मौजूद श्रद्धालु विकास ने लोकल 18 को बताया कि देवघर की बाइक यात्रा ही काफी रोमांचकारी और भक्ति से भरपूर थी और बीते दो वर्षों से सावन के अवसर पर वह अपने दोस्तों के साथ देवघर आ रहे हैं. इस बार उनकी यात्रा 11 अगस्त को समस्तीपुर से शुरू हुई उसके बाद उन्होंने बासुकीनाथ, देवघर में दर्शन किया. फिर तरापीठ में दर्शन के बाद अब आखरी बार रजरप्पा मंदिर में दर्शन के बाद वह सभी घर वापस लौट जाएंगे. क्योंकि सभी लोग अलग पेशे और पृष्ठभूमि से आते हैं. और व्यस्त जीवन से समय निकालकर एक साथ इस यात्रा पर निकले हैं.

दोस्तों के साथ समय बिताने का दिया मौका
यात्रा के अनुभव को साझा करते हुए विकास ने बताया कि सफर के दौरान उन्होंने अपना समय कांवरिया सेवा केंद्र और होटलों पर रात्रि विश्राम करते थे. वहीं दिन में बाइक यात्रा पर सभी निकल जाते थे और अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने झारखंड के प्राकृतिक सुंदरता का सभी लोगों ने खूब आनंद लिया है. उनकी इस यात्रा ने उन्हें न केवल धार्मिक आस्था में डूबने का मौका दिया, बल्कि दोस्तों के साथ जीवन के अनमोल क्षण भी जोड़े.