चंडीगढ़ । देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतरने की तैयारी में हैं। हालांकि, वे भाजपा उम्मीदवार के रूप में मैदान में नहीं होंगी। सावित्री निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतरेगी। यह घोषणा भाजपा द्वारा हिसार सहित 67 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी करने के एक दिन बाद की गई। एक बयान में, सावित्री जिंदल ने कहा था कि वह न भाजपा में शामिल हुई हैं और न ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया है। हरियाणा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी सूची में स्वास्थ्य मंत्री डॉ.कमल गुप्ता को हिसार से अपना उम्मीदवार बनाया है, जो लगातार दो बार से इस क्षेत्र से विधायक हैं।
सावित्री इस बार हरियाणा चुनाव के लिए हिसार से भाजपा के टिकट की दौड़ में थीं और टिकटों की घोषणा के बाद वे जिंदल चौक स्थित अपने आवास पर पहुंचीं, जहां उनके कई समर्थक एकत्र हुए थे। बैठक के दौरान उनके सभी समर्थकों ने कहा कि बीबी जी (सावित्री जिंदल) आगे बढ़ें, हम आपके साथ हैं। समर्थकों से मुलाकात के बाद सावित्री जिंदल ने कहा कि हिसार उनका परिवार है और परिवार कह रहा है कि मुझे चुनाव लड़ना है, मुझे उनकी बात सुननी होगी।
कांग्रेस से टिकट मिलने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में फैसला भी उनके समर्थक ही लेने वाले हैं। बीजेपी की सदस्यता लेने के बारे में उन्होंने कहा कि उन्होंने सदस्यता नहीं ली लेकिन बेटे नवीन जिंदल के लिए कुरूक्षेत्र में और रणजीत सिंह चौटाला के लिए हिसार में प्रचार किया। यह कहते हुए कि वह बीजेपी से नाराज नहीं हैं, उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने जो फैसला लिया है उसे स्वीकार किया जाना चाहिए और यह बहुत अच्छा है।