ऐसे करोड़ों रुपये कमाने का क्या फायदा, जब केएल राहुल टीम मालिक का भरोसा ही नहीं जीत पाए? आप सोच रहे होंगे हम ये बात क्यों कर रहे हैं? तो इसके पीछे वजह है, जो कि IPL 2025 के पहले रिटेंशन से जुड़ी है. दरअसल, ऐसी खबर है कि केएल राहुल ने कोलकाता जाकर लखनऊ सुपर जायंट्स के टीम मालिक संजीव गोयनका से उनके हेड ऑफिस में बात की. इस मुलाकात की खबर तो पहले ही आ चुकी थी. लेकिन, इसमें जो बातें हुई और उसका जो निष्कर्ष निकलता दिख रहा है, उससे जुड़ी बातें अब छनकर बाहर आ रही हैं. उन्हीं बातों से ये बात निकली है कि केएल राहुल ने करोड़ों तो कमाए मगर लगता है भरोसा नहीं कमा पाएं हैं.

क्या राहुल को रिटेन नहीं करेगी LSG?
जाहिर है आप भी जानने को उत्सुक होंगे कि केएल राहुल और संजीव गोयनका की मुलाकात में क्या हुआ? IPL गवर्निंग काउंसिल के एक सदस्य ने अपने नाम की गोपनीयता को बनाए रखने की शर्त पर PTI को बताया कि कोलकाता में RPG के हेड ऑफिस में ये मुलाकात हुई, जिसमें राहुल ने मिस्टर गोयनका से कहा कि वो उन्हें आने वाले सीजन में रिटेन करें. लेकिन, लगता नहीं कि LSG के मालिक संजीव गोयनका इस बारे में इंटरेस्टेड हैं. IPL से जुड़े सूत्र ने आगे बताया कि LSG को पता है कि उसके पर्स में कितने रुपये हैं और उसे कितने खिलाड़ी रिटेन करने हैं. लेकिन, उसका किसी भी खिलाड़ी से रिटेंशन को लेकर कमिटमेंट का कोई इरादा नहीं है. हालांकि, LSG मैनजमेंट की ओर से किसी ने भी इस मसले पर अभी तक कुछ नहीं कहा है.

LSG के साथ 3 सीजन, 51 करोड़ कमाए
केएल राहुल पिछले तीन सीजन से लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ बने हैं. इस दौरान वो सभी में कप्तान रहे हैं. उन्हें हरेक सीजन के लिए फ्रेंचाइजी की ओर से 17 करोड़ रुपये मिले हैं. लेकिन, 3 सीजन खेलकर जिस फ्रेंचाइजी से केएल राहुल ने 51 करोड़ कमाए, उसके मालिक का भरोसा लगता नहीं कि अब उन पर रहा है. क्योंकि अगर ऐसा होता तो जिस रिटेंशन का इरादा लिए वो उनके हेड ऑफिस पहुंचे थे, उस पर उन्हें आश्वासन जरूर मिला होगा.

करोड़ों जीते पर भरोसा टूट गया, क्या ये है वजह?
इसके पीछे की वजह राहुल और गोयनका के बीच IPL 2024 के दौरान खड़े हुए विवाद को माना जा रहा है. IPL 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली 10 विकेट से हार के बाद संजीव गोयनका बुरी तरह से केएल राहुल पर आग बबूला हो गए थे. बात इतनी बड़ी थी कि केएल राहुल के प्रति उनके रवैये की जमकर आलोचना भी हुई थी. उस घटना के बाद संजीव गोयनका ने केएल राहुल के लिए स्पेशल डिनर भी ऑर्गेनाइज किया था. लेकिन, लगता नहीं उस डिनर का असर IPL 2025 के रिटेंशन पर होने वाला है.