श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनावों में नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के कुछ नेता नाराज हैं। कांग्रेस के एक धड़े का कहना है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस को ज्यादा सीटें मिल रही हैं। कई नेताओं का कहना है कि सीट बंटवारे में जम्मू की हिंदू बहुल सीटें नेशनल कॉन्फ्रेंस के हिस्से में आई हैं। 
राज्य में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ने वाले हैं। दोनों पार्टियां 85 सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवार उतारेंगी। फारूख अब्दुल्ला की नेशनल कान्फ्रेंस 51 सीटों पर तो कांग्रेस 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं सीपीआई (एम) और पैंथर्स को एक-एक सीट देने पर सहमति बनी है। गठंबधन का ऐलान करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सीटों के बंटवारे के लिए कांग्रेस के साथ बातचीत हो चुकी है। 90 में से एनसी 51 सीटों और कांग्रेस 32 पर चुनाव लड़ेगी और यह सहमति बनी है कि पांच सीटें फ्रेंडली फाइट के लिए छोड़ी हैं। एक सीट सीपीआई (एम) और एक पैंथर्स पार्टी को दी गई है।
बता दें कि जम्मू-कश्मीर दस साल बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। धारा 370 खत्म करने के बाद जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित क्षेत्र बना दिया गया था। इसके बाद पहली बार चुनाव होना है। चुनाव तीन फेजों में होंगे। राज्य की 90 विधानसभा सीटों के लिए 18 सिंतबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होगा। वहीं चार अक्टूबर को चुनावों के नतीजों का ऐलान किया जाएगा।