तरनतारन। बीएसएफ और पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बीएसएफ और पंजाब पुलिस की संयुक्त टीम ने बुधवार को एक ड्रग तस्करी रैकेट का पर्दाफाश कर प्रमुख ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ और पंजाब पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर कार्रवाई की। उन्होंने एक संदिग्ध ड्रग तस्कर की पहचान की जो पंजाब के सीमावर्ती इलाके में सक्रिय था। इसकी जानकारी बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने एक्स पर पोस्ट कर दी है।
बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने तरनतारन जिले के एक गांव में संयुक्त अभियान चलाकर एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने संदिग्ध की गतिविधियों पर नजर रखी और उसके ठिकाने पर छापा मारा। छापेमारी में टीम ने भारी मात्रा में ड्रग बरामद की है जिससे यह स्पष्ट हो गया कि आरोपी एक बड़े नेटवर्क का हिस्सा है। पकड़े गए तस्कर के खुलासे के बाद दूसरे क्षेत्र में भी संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया है। उस जगह पर तलाशी दल ने 678 ग्राम वजन की हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया है।
बता दें पिछले दिनों बीएसएफ ने ड्रग्स और गोला-बारूद ले जाने वाले सीमा पार ड्रोन हमलों को रोकने और घुसपैठ पर अंकुश लगाने के लिए भारत-पाकिस्तान सीमा के पंजाब मोर्चे पर एक अतिरिक्त बटालियन की तैनाती की मांग की थी। बल के पास वर्तमान में 500 किलोमीटर से ज्यादा लंबे मोर्चे की रक्षा के लिए करीब 20 बटालियन हैं, जिनमें से 18 सीमा पर तैनात हैं, जबकि बाकी करतारपुर गलियारे की जरुरतों को पूरा करने के लिए अमृतसर में अटारी चेक पोस्ट और गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक में तैनात की गई हैं।