कई चीज ऐसी हैं जो भगवान श्री कृष्ण को बेहद प्रिय है. माना जाता है अगर ऐसी चीजों को घर में रखें तो भगवान श्री कृष्ण का साक्षात उस घर में वास होता है. जी हां भाद्रपद महीने के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी का त्योहार पूरे देश भर में मनाया जाएगा. लेकिन उससे पहले आप अपने घर में कुछ वस्तुएं ले आते हैं तो आपका जीवन खुशहाली से भर जाएगा और घर में सुख समृद्धि की वृद्धि होगी.क्या है वह वस्तु जानते है इस खबर से?

क्या कहते है देवघर के ज्योतिषाचार्य
देवघर के पागल बाबा आश्रम स्थित मुद्गल ज्योतिष केंद्र के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने लोकल 18 के संवाददाता से बातचीत करते हुए कहा कि इस साल 26 अगस्त दिन सोमवार को श्री कृष्ण जन्माष्टमी का व्रत रखा जाएगा और इसी दिन भगवान श्री कृष्ण के बाल स्वरूप लड्डू गोपाल की पूजा आराधना की जाएगी. लड्डू गोपाल को विशेष तरह से श्रृंगार करना चाहिए एवं 56 तरह के भोग भगवान श्री कृष्ण को लगाना चाहिए. इसके साथ ही लड्डू गोपाल को इस दिन झूला अवश्य झूलाये. वही कुछ चीज ऐसी हैं जो भगवान से कृष्ण को बेहद प्रिय है और जन्माष्टमी से पहले अपने घर में अवश्य लाकर रख लें.

जन्माष्टमी से पहले इन वस्तुओं को घर में लाकर रख लें
ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि कुछ वास्तु भगवान श्री कृष्ण को अति प्रिय है और वह वस्तु अगर घर में रहे तो भगवान श्री कृष्ण का साक्षात वास उस घर में होता है. सुख समृद्धि की वृद्धि होने के साथ और उस घर में धन दौलत की हमेशा बरकत होती है.
बांसुरी –
भगवान श्री कृष्ण को बांसुरी अति प्रिय है. अगर घर में बांसुरी ला कर रख लेते हैं तो घर में कभी भी पारिवारिक कलह नहीं होगी.

मोर पंख –
श्री कृष्ण भगवान को मोर पंख अति प्रिय है शायद ही आपके बिना मोर पंख के श्री कृष्ण भगवान की कोई तस्वीर देखने को मिलेगी.इसलिए जन्माष्टमी से पहले एक मोर पंख घर के पूजा स्थल पर अवश्य रख लें इससे घर में हमेशा धन की बढ़ोतरी होगी और परिवार में शांति का माहौल रहेगा.

गाय और बछरा –
जन्माष्टमी के दिन या उससे पहले गाय और बछड़े की मूर्ति अवश्य खरीद ले.इसे कामधेनु गाय का प्रतीक माना जाता है.यह समुद्र मंथन के दौरान निकले 14 रतन में से एक होता है. इस मूर्ति को खरीद कर अगर आप अपने पूजा स्थल पर रख लेते हैं तो घर में संतान सुख की प्राप्ति होगी और मानसिक,शारीरिकतनाव से मुक्ति मिलेगी.