फार्मास्युटिकल कंपनी  Aurobindo Pharma का शेयर शुक्रवार यानी 16 अगस्त को 6.39 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,422 रुपये प्रति शेयर के निचले स्तर पर पहुंच गया।

हालांकि, सुबह 10:47 बजे अरबिंदो फार्मा के शेयर दिन के निचले स्तर पर थे लेकिन बाद में 2.62 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,479.45 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार करते रहे। इसकी तुलना में बीएसई सेंसेक्स 0.52 फीसदी बढ़कर 79,518.81 के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

शेयर की कीमत में गिरावट कंपनी की उस घोषणा के बाद आई है जिसमें उसने बताया है कि उसकी एक शाखा यूजिया फार्मा स्पेशलिटीज यूनिट-III को USFDA से एक चेतावनी का पत्र मिला है।

Pharma ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘‘OAI के बाद इकाई को एक चेतावनी पत्र मिला है।’’ कंपनी ने इस चेतावनी को लेकर विस्तृत जानकारी साझा नहीं की और हालांकि कहा, ‘‘अमेरिकी बाजारों में मौजूदा आपूर्ति पर इससे कोई असर नहीं होगा।’’

Aurobindo Pharma ने कहा कि वह यूएसएफडीए के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है और निरंतर आधार पर अपने अनुपालन को बढ़ा रही है।

गौरतलब है कि यूएसएफडीए के अधिकारियों ने 22 जनवरी से दो फरवरी 2024 तक तेलंगाना में यूजिया फार्मा स्पेशलिटीज लिमिटेड की विनिर्माण सुविधा यूनिट-III का निरीक्षण किया था। इसके बाद, FDA ने इस सुविधा की निरीक्षण वर्गीकरण स्थिति को आधिकारिक कार्रवाई संकेतित OAI निर्धारित किया था।