नई दिल्ली। देश और दुनिया में सफल महिला पहलवान के तौर पर मशहूर विनेश फोगाट ने शुक्रवार को रेलवे की नौकरी छोड़ने का ऐलान करते हुए इस्तीफा सौंप दिया है। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए दी है। महिला पहलवान फोगाट अब पूरी तरह से राजनीति करने चुनाव मैदान में उतर सकती हैं।
मशहूर महिला पहवान विनेश फोगाट ने रेलवे की नौकरी छोड़ने की घोषणा करते हुए बताया कि रेलवे की सेवा जीवन का सबसे यादगार और गौरवशाली समय रहा है। इसके लिए मैं रेलवे परिवार की हमेशा आभारी रहूंगी। विनेश ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए कहा कि जीवन के इस मोड़ पर मैंने स्वयं को रेलवे सेवा से पृथक करने का फैसला लिया और अपना त्यागपत्र भारतीय रेलवे के सक्षम अधिकारियों को सौप दिया है। उन्होंने आगे कहा है कि राष्ट्र की सेवा में रेलवे द्वारा मुझे दिए गए इस अवसर के लिए मैं भारतीय रेलवे परिवार की सदैव आभारी रहूंगी।
सोशल मीडिया पर दिए गए इस बयान के बाद उन कयासों को भी विराम लग गया, जिसमें कहा जा रहा था कि यदि विनेश राजनीति नहीं करेंगी तो क्या वापस पहलवानी करने अखाड़े में उतरेंगी। वैसे ज्यादातर चांस कांग्रेस में शामिल हो चुनाव लड़ने के ही थे, जो अब सच होते दिख रहे हैं।